आगामी आईपीओ सूची 2022, 2023 ला रहे हैं कमाई का सुनहरा मौका पैसे की हो सकती है बारिश

आगामी आईपीओ सूची : पिछले कुछ हफ्तों में कई ऐसे आईपीओ आए हैं जिन्होंने निवेशकों को अमीर बनाया है और यह सिलसिला अभी भी जारी है और आगे भी रहेगा।

क्योंकि इस महीने या आने वाले कुछ महीनों में कई और आईपीओ बाजार में आने वाले हैं जिन्हें सेबी ने मंजूरी दे दी है।

आगामी आईपीओ सूची 2022, 2023

तो आइए देखते हैं कौन से आईपीओ हैं जो जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करने जा रहे हैं और इन आईपीओ में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

    पतंजलि ग्रुप का आईपीओ (Patanjali Group IPO)

    इस आईपीओ लिस्ट में जो सबसे बड़ा नाम आ रहा है वो है पतंजलि ग्रुप का, पतंजलि ने हाल ही में सार्वजनिक रूप से अपने आईपीओ आने की पुष्टि की है, जिसकी प्रक्रिया पतंजलि ग्रुप ने शुरू की है।

    उनके द्वारा जारी जानकारी के अनुसार, पतंजलि समूह 5 आईपीओ लाने की प्रक्रिया में है, जिसमें पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफस्टाइल इन चार आईपीओ को अगले 5 वर्षों में भारतीय बाजार में सूचीबद्ध करने का मूड है।

    पतंजलि समूह की एकमात्र कंपनी "पतंजलि फूड्स" जो भारतीय शेयर बाजार में सूचीबद्ध है, इसलिए पतंजलि समूह इन आगामी 5 आईपीओ की मदद से कंपनी के कारोबार को 40,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1 लाख करोड़ रुपये करना चाहता है।


    Mankind Pharma IPO (मैनकाइंड फार्मा आईपीओ)

    भारत की मशहूर कंडोम निर्माता कंपनी मैनकाइंड ने आईपीओ के शुरुआती दस्तावेजों के साथ शुक्रवार को अपना इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) भारतीय नियामक सेबी को सौंप दिया है।

    मैनकाइंड फार्मा इस आईपीओ की मदद से 5500 करोड़ रुपये की राशि जमा करने जा रही है, जिसमें कंपनी के शेयरधारक अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रहे हैं, इस आईपीओ के तहत 4,00,58,884 इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे।

    आईपीओ बिक्री के लिए एक पूर्ण पेशकश होने जा रहा है कंपनी ने इस आईपीओ के लिए जेएम मॉर्गन, सिटी, जेफरीज, एक्सिस, आईआईएफएल और कोटक को निवेश बैंकर नियुक्त किया है।


    CMR Green Technologies Ltd IPO (सीएमआर ग्रीन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड आईपीओ)

    इस आईपीओ को सेबी ने मंजूरी दे दी है और हम इसे जल्द ही बाजार में आते हुए देखने वाले हैं लेकिन अब तक कंपनी द्वारा आईपीओ की तारीख और इसके इश्यू साइज की जानकारी साझा नहीं की गई है।

    इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 29 सितंबर 2021 को आईपीओ दस्तावेज सेबी को सौंपे थे, जिसे सेबी ने 16 फरवरी 2022 को मंजूरी दे दी थी, खबरों के मुताबिक कंपनी जल्द ही अपना आईपीओ लाने वाली है।

    सीएमआर ग्रीन टेक्नोलॉजी आईपीओ में नए शेयर और ऑफर फॉर सेल शेयर दोनों होंगे, साथ ही नए शेयरों के जरिए 300 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे।


    Containe Technologies IPO

    यह आईपीओ 20 सितंबर को खुलने वाला है और 22 सितंबर तक खुला रहेगा, इसका इश्यू साइज 2.62 करोड़ रुपये है, जिसके तहत कंपनी 1,744,000 इक्विटी शेयर बेचने जा रही है और पूरा आईपीओ ऑफर फॉर सेल पेश होने जा रहा है।

    इस आईपीओ में एक लॉट के लिए 8000 शेयर तय किए गए हैं, जिनकी कीमत एक लॉट में चुकाने के लिए 1,20,000 रुपये होगी।


    Insolation Energy Limited (इंसोलेशन एनर्जी लिमिटेड)

    यह आईपीओ 22.16 करोड़ रुपये का है, जो 26 सितंबर को खुलने जा रहा है और 29 सितंबर आवेदन करने का आखिरी दिन है।

    आईपीओ 10 अक्टूबर को बीएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होगा और इसका आवंटन 04 अक्टूबर को किया जाना है।

    कंपनी यह आईपीओ वर्किंग कैपिटल और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने के लिए ला रही है।


    Navi Technologies IPO (नवी टेक्नोलॉजीज आईपीओ)

    फ्लिपकार्ट के पूर्व संस्थापक सचिन बंसल द्वारा निवेश की गई कंपनी नवी टेक्नोलॉजीज का आईपीओ लॉन्च होने वाला है, सेबी से मंजूरी मिल गई है।

    कंपनी ने 14 मार्च को सेबी के पास आईपीओ के प्रारंभिक कागजात जमा किए थे और सेबी ने इसमें कोई त्रुटि पाए बिना 5 सितंबर को इसे मंजूरी दे दी थी।

    इस आईपीओ के जरिए कंपनी 3,350 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है, जिसके तहत कंपनी कई नए शेयर जारी करेगी, जिसमें कोई ऑफर फॉर सेल शेयर शामिल नहीं होगा।

    आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, बोफा सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल को आईपीओ के प्रबंधन के लिए लीड मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है।

    इस आईपीओ की तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन जानकारों की माने तो यह आईपीओ जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आ सकता है।


    आपको हमारी इस पोस्ट आगामी आईपीओ सूची 2022, 2023 से पता चल ही गया होगा की इन सभी आईपीओ में जबर्दस्त कमाई होने वाली है। इस से जुड़े कोई भी क्वेश्चन हो तो आप हमे कमैंट्स में पूछ सकते है।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ