Bajaj Finance Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 अच्छी कमाई का मौका

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Bajaj Finance Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में। Bajaj Finance ने पिछले कुछ सालों से अपने शेयरधारकों को जबरदस्त मुनाफा दिया है।

इस सेक्टर से जुड़ी कई कंपनियां हैं लेकिन बाकी कंपनी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाई। लेकिन बजाज फाइनैंस कंपनी का बिजनेस मॉडल कुछ अलग था, जिसकी वजह से इसमें जबरदस्त ग्रोथ होती दिख रही है।

Bajaj Finance Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

कंपनी के कारोबार का पूरी तरह से विश्लेषण करके हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि आने वाले दिनों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

    Bajaj Finance Share Price Target 2022

    कंपनी बहुत ही कम समय में अपने कारोबार को तेजी से बढ़ाने में सफल रही है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि उनके NPA में लगातार सुधार हो रहा है। किसी भी बैंक या NBFC के लिए सबसे बड़ी समस्या उनके NPA में होती है।

    एनपीए जितना कम देखा जाएगा, भविष्य में कंपनी का प्रदर्शन उतना ही अच्छा रहने की संभावना है।

    हालांकि, पिछले दिनों में कोरोना के कारण बजाज फाइनेंस में कुछ एनपीए बढ़ते हुए देखे गए हैं। लेकिन कंपनी का मानना ​​है कि वह आने वाले दिनों में इसे रिकवर करने की पूरी कोशिश करेगी।


    Bajaj Finance Share Price Target 2022 तक इसके शेयर की कीमत पर नजर डालें तो 7700 रुपये का पहला Target दिखाने की पूरी उम्मीद है। उसके बाद आपको दूसरा टारगेट 8000 रुपये का नजर आता है।

    Bajaj Finance Share Price Target 2023

    ऐसा लगता है कि कंपनी का व्यवसाय धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्र में प्रवेश करने की ओर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र में दिए गए किसी भी ऋण के डूबने का जोखिम बहुत कम होता है।

    कम्पनी बहुत ही छोटे छोटे अमाउंट का पैसा जियादा से जियादा ग्राहकों को देती है। जिससे एक या दो ग्राहक भुगतान न करने पर भी एनपीए में ज्यादा कुछ देखने को नहीं मिलता है। इसी वजह से हर साल इसके नतीजों में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

    Bajaj Finance Share Price Target 2023 की बात करें तो पहले टारगेट 9800 रुपये का टारगेट दिखाने की उम्मीद की जा सकती है। इस लक्ष्य को छूते ही आप दूसरे लक्ष्य के लिए 9950 रुपये रख सकेंगे।


    Bajaj Finance Share Price Target 2025

    Bajaj Finance बाकी कंपनी की तुलना में लगातार नए ग्राहकों को बहुत तेज दर से जोड़ रहा है। साथ ही जो पहले ग्राहक थे वे भी कंपनी के साथ अधिक से अधिक बने रहते हैं। क्योंकि कंपनी के ग्राहक के लागत व्यवहार को देखते हुए वे अलग-अलग पैकेज देते नजर आए।

    अगर कंपनी आने वाले दिनों में ग्राहकों का भरोसा इसी तरह कायम रखने में सफल रही तो उसके कारोबार के साथ-साथ शेयर की कीमत में भी अच्छी उछाल आने वाली है।

    Bajaj Finance Share Price Target 2025 तक आपको 13000 रुपये देखने को मिल सकते हैं। फिर दूसरा टारगेट 13500 रुपये दिखाने वाला है।


    Bajaj Finance Share Price Target 2030

    कंपनी के AUM (एसेट अंडर मैनेजमेंट) पर नजर डालें तो हर साल इसके मैनेजमेंट के तहत पैसा बढ़ता देखा जा रहा है। जिससे कंपनी बहुत तेजी से अपने कारोबार का विस्तार कर रही है।

    यदि केवल कंपनी का मैनेजमेंट अपने व्यवसाय में अच्छे निर्णय लेते हुए दिखाई देता है तो Bajaj Finance Share Price Target 2030 तक 24500 रुपये के आसपास जाने की संभावना है।


    भविष्य के हिसाव से Bajaj Finance शेयर

    कंपनी का मैनेजमेंट सही समय पर अपना पैसा अलग-अलग क्षेत्रों में लगा रहा है। जिससे कंपनी को हर बदलाव के अच्छे नतीजे मिल रहे हैं।

    इस वजह से कंपनी का Fundamental बाकी कंपनी के मुकाबले काफी अच्छा लगता है। जिससे आने वाले दिनों में कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।


    Bajaj Finance शेयर के ऊपर रिस्क

    NBFC सेक्टर से जुड़ी कंपनी का अगर सबसे बड़ा जोखिम देखा जाए तो उन पर सिर्फ NPA ही नजर आता है।

    अगर कंपनी इसे सही समय पर नियंत्रित नहीं कर पाती है तो यह शेयर आपको जबरदस्त गिरावट भी दिखा सकता है।

    हालांकि फिलहाल एनपीए से इस कंपनी को कोई खतरा नहीं दिख रहा है। लेकिन अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको इन बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

    में आशा करता हु की आपको हमारी यह Bajaj Finance Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़कर किसी को कंपनी के बिजनेस डिटेल्स के साथ-साथ उसके फ्यूचर परफॉर्मेंस का अंदाजा हो गया होगा। यदि आपको अभीभी कोई भी शंका है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ