Asian Paints Share Price Traget 2022, 2023, 2025, 2030 Info

नमस्कार दोस्तों आज हम Asian Paints Share Price Traget 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में बात करने जा रहे हैं। पेंट्स सेक्टर के दिग्गज शेयर, जिन्होंने शुरू से अब तक शेयरधारकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है।

निवेशक भी इस कंपनी पर इतना भरोसा करते हैं कि जैसे ही शेयर की कीमत थोड़ी गिरती है, लंबी अवधि के निवेशक खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं।

Asian Share Price Traget 2022, 2023, 2025, 2030

इसलिए आज हम कंपनी का पूरा एनालिसिस करेंगे ताकि हम जान सकें कि Asian Paints Share Price Traget आने वाले वर्षों में कितनी जा सकती है।

    Asian Paints Share Price Target 2022

    एशियन पेंट्स के शेयर को अगर लॉन्ग टर्म के नजरिए से देखा जाए तो शेयर की कीमत में लगातार एकतरफा तेजी देखने को मिलने वाली है। क्योंकि कंपनी की वित्तीय स्थिति लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

    साथ ही कंपनी पेंट्स सेक्टर 50 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर के साथ बैठी है। इसी को देखते हुए ज्यादातर लंबे समय से निवेशक इस शेयर में निवेश कर रहे हैं। जिसकी वजह से आपको स्टॉक में इतनी गिरावट देखने को नहीं मिलने वाली है।

    कम समय में देखा जाए तो Asian Paints Share Price Traget 2022 तक कंपनी के शेयर की कीमत 3850 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने वाली है। इस लक्ष्य को छूते ही आपको एक और लक्ष्य 3950 रुपये भी दिखाई देगा।


    Asian Paints Share Price Target 2023

    कंपनी अच्छी तरह जानती है कि ग्राहक को कौन सा पेंट सबसे अच्छा लगता है, जब उसकी मांग सबसे ज्यादा हो।

    इसी मांग को पूरा करने के लिए कंपनी के प्रबंधन ने तरह-तरह के पेंट तैयार किए हैं।

    जिस वजह से जब भी कोई त्योहार होता है तो लोग ज्यादा से ज्यादा एशियन पेंट का इस्तेमाल करते हैं।

    जिससे कंपनी के प्रदर्शन में हर साल अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। कंपनी के आय में त्योहारों की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है। जब भी कोई त्योहार होता है तो कंपनी की ग्रोथ में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिलता है।

    महामारी के दौरान कंपनी की बिक्री में मामूली गिरावट आई थी। लेकिन जैसे-जैसे माहौल बेहतर होता दिख रहा है, कंपनी का प्रदर्शन भी बेहतर होता जा रहा है।

    इससे शेयर की आने वाली कीमत में भी अच्छी उछाल आएगी। तक Asian Paints Share Price Traget 2023 की बात करें तो 5000 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की पूरी उम्मीद देखी जा सकती है। उसके बाद दूसरे लक्ष्य को 5200 रुपये के लिए पकड़ने की कोशिश करें।


    Asian Paints Share Price Target 2025

    ऐसा लगता है कि कंपनी अपने पेंट्स क्षेत्र में ही विभिन्न व्यवसायों में अपनी पकड़ बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। कंपनी पेंट्स के क्षेत्र में अपने कारोबार का विस्तार करती दिख रही है और साथ ही इसके पीछे जो भी व्यवसाय है जैसे किचन सॉल्यूशन, बाथ फिटिंग्स आदि। कंपनी का मैनेजमेंट इस सेक्टर पर काफी फोकस करता दिख रहा है।

    क्योंकि कंपनी यह भी जानती है कि ग्राहक द्वारा घर में इस्तेमाल किए जाने वाले पेंट से इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है।

    इसलिए, कंपनी का प्रबंधन इस क्षेत्र को कवर करने के लिए अपने व्यवसाय का अधिक से अधिक विस्तार कर रहा है।

    अगर आप निवेशक हैं तो कंपनी के इस कारोबार को भविष्य के नजरिए से देखा जाना चाहिए।

    अब देखा जाए तो कंपनी के इस बिजनेस में रेवेन्यू काफी कम है, जैसे-जैसे एशियन पेंट्स अपना बिजनेस बढ़ाएगा, यह बिजनेस भी बढ़ने वाला है।

    Asian Paints Share Price Traget 2025 की कीमत पर नजर डालें तो पहला टारगेट 7240 रुपये का नजर आएगा। उसके बाद दूसरे लक्ष्य को 7400 रुपये के लिए पकड़ने की कोशिश करें।


    Asian Paints Share Price Target 2030

    किसी भी कंपनी को भविष्य में आगे बढ़ने के लिए समय के साथ उसके प्रोडक्ट में बदलाव और नए इनोवेशन की बहुत जरूरत होती है। एशियन पेंट्स भी इस संबंध में बहुत अच्छा काम कर रही है।

    कंपनी के अंदर कई ऐसे रिसर्च सेंटर हैं, जिनमें कंपनी अपने बिजनेस के विकास के लिए नए-नए इनोवेशन में ज्यादा से ज्यादा निवेश करती नजर आ रही है।

    यह कंपनी को अपडेट रहने और अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने में सक्षम बनाता है।

    जिससे कंपनी लंबे समय में कारोबार को विकास कर सकेगी। और इसके साथ ही वे कंपनी के बाकी हिस्सों की तुलना में अच्छा मुनाफा भी कमाते हैं।

    अगर कंपनी इसी तरह अपने कारोबार में इनोवेशन करती रही तो Asian Paints Share Price Traget 2030 तक इसके शेयर की कीमत 18000 रुपये के आसपास हो सकती है।


    भविष्य को देखते हुए Asian Paints के शेयर

    एशियन पेंट्स भारत के सबसे बड़े बाजार पर कब्जा करने के अलावा, कंपनी का कारोबार बाहरी दुनिया में भी बहुत फैला हुआ है।

    ऐसे कई ब्रांड हैं जो ग्राहकों को खूब पसंद आ रहे हैं। जिससे कंपनी बाहरी देशों से भी अच्छा मुनाफा कमाती है।

    भविष्य के दृष्टिकोण से देखा जाए तो एशियन पेंट्स एक बहुत अच्छी कंपनी है। अपने कारोबार को बढ़ाने के साथ-साथ हम उत्पाद की गुणवत्ता पर भी काफी ध्यान देते हैं। इससे कंपनी को तेजी से बढ़ने में मदद मिलती है।

    कंपनी का फंडामेंटल बहुत अच्छा लग रहा है, साथ ही कंपनी पर कर्ज न के बराबर होगा। जिससे कंपनी के कारोबार के तेजी से विस्तार में कर्ज की कमी नहीं दिख रही है।

    मेरी राय

    किसी भी सेक्टर में अगर आप मार्केट लीडर के स्टॉक में निवेश करते हैं तो आपकी निवेश राशि के नुकसान की संभावना बहुत कम होती है। एशियन पेंट्स भी इस क्षेत्र की एकमात्र कंपनी है जो अधिकतम बाजार पर कब्जा कर रही है।

    अगर आपका निवेश इस स्टॉक में है तो इसमें लंबे समय में अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता है।

    अगर आप इस शेयर में निवेश करना चाह रहे हैं, तो हर गिरावट को खरीदना और लंबी अवधि के आउटलुक के साथ ही निवेश करना सही होगा।

    लेकिन निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से पूछ लें या एक बार अपना विश्लेषण कर लें। इससे आपको सही समय पर सही स्टॉक खरीदने में मदद मिलेगी।

    मैं आशा करता हूं की आप हमारी यह पोस्ट Asian Paints Share Price Traget 2022, 2023, 2025, 2030 को पढ़ने के बाद आपको कंपनी के फ्यूचर बिजनेस प्लान का अंदाजा हो गया होगा कि यह कैसा प्रदर्शन करेगा।

    अगर आपके मन में अभी भी इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछें।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ