Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में कि आने वाले दिनों में इस बैंक का प्रदर्शन किस तरह से बढ़ता देखा जा सकता है।

Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

एक समय में जिसके शेयर की कीमत 410 रुपये के आसपास देखी जाती थी, लेकिन अब यह काफी कम कीमत पर कारोबार करती दिख रही है, जिससे ज्यादातर रिटेल निवेशकों को इस शेयर में बड़ी तेजी की आशा लगती है।

क्या यह शेयर आपको आने वाले दिनों में शेयरधारकों को अच्छा मुनाफा देगा, आज हम बैंक की पूरी जानकारी का विश्लेषण करके जानने की कोशिश करेंगे।

    Yes Bank Share Price Target 2022

    पिछले कुछ महीनों से यस बैंक के शेयर में बड़ी गिरावट देखने के बाद अब इसके शेयर की कीमत पर नजर डालें तो यह उसी दायरे में आगे बढ़ता नजर आ रहा है। जिससे आने वाले दिनों में कीमत बढ़ने की पूरी संभावना है।

    यस बैंक के कारोबार में आए दिन कोई न कोई खुशखबरी बाजार में सामने आ रही है। जिससे आपको शेयर की कीमत को लंबे समय तक नीचे रखने की उम्मीद बहुत कम नजर आती है।

    भविष्य में देखें तो Yes Bank Share Price Target 2022 आपको 19 रुपये का पहला टारगेट देखने को मिल सकता है। जैसे ही यह लक्ष्य ब्याज है, आप जल्द ही दूसरा लक्ष्य 21 रुपये को छूते हुए भी देख पाएंगे।


    Yes Bank Share Price Target 2023

    यस बैंक में अगर सबसे बड़ी समस्या नजर आती है तो सिर्फ NPA ही नजर आता है, जिससे बैंक के शेयर की कीमत में भी इतनी बड़ी उछाल देखने को नहीं मिल रही है। हालांकि, मैनेजमेंट पिछले कुछ समय से धीरे-धीरे अपने एनपीए में सुधार करता दिख रहा है।

    आने वाले दिनों में जैसे-जैसे यस बैंक के एनपीए में रिकवरी देखने को मिलेगी, उसी हिसाब से आपको बैंक के शेयर की कीमत में तेजी देखने को मिलने वाली है।

    हालांकि यस बैंक के लिए इतनी जल्दी बैंक के बड़े एनपीए की वसूली करना बहुत मुश्किल है, जिससे कम समय में शेयर की कीमत में बड़ा उछाल नहीं आने वाला है।

    यदि बैंक एनपीए की अच्छी राशि की वसूली करता प्रतीत होता है तो Yes Bank Share Price Target 2023 पहले लक्ष्य तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुए आप 28 रुपये दिखाते हुए दिख सकते हैं। उसके बाद आप 31 रुपये के लिए एक और लक्ष्य रखने पर विचार कर सकते हैं।


    Yes Bank Share Price Target 2025

    यस बैंक में जब से नया मैनेजमेंट आया है, तब से देखा गया है कि बैंक के कारोबार में लगातार सुधार हो रहा है। मैनेजमेंट कई व्यवसायों के लिए नए और अच्छे निर्णय लेते देखा गया है, जिससे बैंक आने वाले समय में अच्छी वृद्धि दिखाने की पूरी क्षमता दिखा रहा है।

    अगर आप यस बैंक के शेयर में अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए लॉन्ग टर्म आउटलुक होना बेहद जरूरी है क्योंकि मैनेजमेंट लंबे समय से सारे ऐसे फैसले ले रहा है, जिससे आने वाले समय में निश्चित तौर पर बैंक को फायदा होगा।

    बैंक के प्रदर्शन में सुधार के साथ अगर Yes Bank Share Price Target 2025 तक देखा जाता है, तो 57 रुपये का पहला लक्ष्य आपको दिखाने की उम्मीद है। और फिर आप दूसरा लक्ष्य 65 रुपये देख सकते हैं।


    Yes Bank Share Price Target 2030

    यस बैंक पुराने मैनेजमेंट द्वारा दिए गए कर्ज की वसूली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जिसके लिए ARC बनने पर भी बैंक काफी कुछ जोड़ते नजर आ रहे हैं।

    आने वाले दिनों में अगर यस बैंक को ARC बनाने में सफलता मिलती नजर आती है तो बैंक का NPA भी कम होने वाला है। अगर भविष्य में एआरसी की मदद से यह बैंक के NPA का कुछ अच्छा प्रतिशत वसूल कर पाता है, तो आपको यस बैंक के स्टॉक में जबरदस्त उछाल देखने की पूरी उम्मीद है।

    बैंक की इस अच्छी नई नीति के कारण, यदि आप Yes Bank Share Price Target 2030 तक 200 रुपये के आसपास कारोबार करने की संभावना है।


    Yes bank share अभी खरीदने का सही समय हैं?

    यस बैंक के शेयर में अब तक भारी गिरावट आई है, इसका मुख्य कारण बैंक के खराब मैनेजमेंट द्वारा दिए गए कर्ज की वसूली नहीं होना है। कुछ समय पहले बैंक डूबने के कगार पर आ गया था, लेकिन सरकार कभी भी बैंक को डूबने नहीं देगी क्योंकि इसका अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

    इसलिए सरकार के कहने पर और भी कई बैंकों की मदद से इस बैंक को जिंदा रखा गया। अब नया प्रबंधन यस बैंक को ठीक करने के लिए पूरी तरह से काम कर रहा है। लगातार नए फैसलों से बैंक को अच्छा लाभ मिल रहा है। इससे बैंक के आगे बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

    अगर आप पहले से यस बैंक के शेयरधारक हैं तो आपको लंबे समय तक होल्ड करना चाहिए। इससे आने वाले समय में जबरदस्त रिटर्न मिलने की पूरी संभावना है।

    अगर आप यस बैंक के शेयर में नया निवेश शुरू करना चाहते हैं तो अभी अच्छा समय है, लेकिन आपको इसे बढ़ने के लिए समय देना होगा। आपको उतना ही पैसा एसी शेयरों में लगाना चाहिए, नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए।


    Yes Bank Share रिस्क

    यस बैंक के शेयर की कीमत जितनी कम होगी, जोखिम उतना ही अधिक होगा। सबसे बड़ा खतरा यस बैंक में एनपीए है, अगर बैंक इसे लगातार कम नहीं कर पाता है तो आने वाले दिनों में शेयर की कीमत में और गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता है।

    मेरी राय

    यस बैंक फिलहाल खुद को बचाए रखने की कोशिश कर रहा है। जिससे ग्रोथ पर ज्यादा फोकस नहीं हो पा रहा है। इसलिए आपको इस शेयर में उतनी ही राशि का निवेश करना चाहिए, जितना नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता। जब धीरे-धीरे बैंक अच्छा प्रदर्शन करता है, तो आप निवेश की राशि बढ़ा देते हैं।सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि शेयर बाजार में पैसा बचाना है। तभी आपको पैसा कमाना शुरू करना चाहिए।

    Yes Bank Share (FAQ)

    यस बैंक के सीईओ कौन हैं?
    प्रशांत कुमार वर्तमान में यस बैंक के सीईओ हैं।

    भविष्य के लिए यस बैंक का शेयर कैसा रहेगा?
    यस बैंक धीरे-धीरे अच्छी स्थिति में आ रहा है, जिससे आपको शेयर की कीमत में धीरे-धीरे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है, लेकिन भविष्य में बड़ी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद कम ही है।

    क्या यस बैंक के शेयरों में निवेश करना सही रहेगा?
    अगर आपमें थोड़ा जोखिम लेने की क्षमता है तो ही आपको यस बैंक के शेयरों में निवेश करने के बारे में सोचना चाहिए लेकिन उतना ही पैसा लगाएं, जितना नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।

    मुझे उम्मीद है कि आप Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़कर अच्छी तरह समझ गए होंगे कि इस स्टॉक में निवेश करके क्या अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है। अगर आपका इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरूर बताएं। शेयर बाजार से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ